Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

खबर पर लगी मुहर: बेगूसराय जिला परिषद उपाध्यक्ष पद पर भाजपा नेता होंगे आसीन!

  • जांच की मांग
  • बेगूसराय के जिला पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए सौंपा ज्ञापन

  • जिला परिषद उपाध्यक्ष के पद पर काबिज होने के लिए भाजपा ने खेला बड़ा दांव

  • अस्तित्व की लड़ाई में निर्णायक भूमिका निभाएगा धनबल और बाहुबल

खबर पर लगी मुहर
समाचार विचार/नंदकिशोर सिंह/बेगूसराय: आखिरकार समाचार विचार की पूर्व प्रकाशित खबर पर मुहर लग ही गई। आंकड़ों की बाजीगरी में उलझे जिला पार्षदों के उठाए जाने वाले संभावित कयासों के बीच हम भले ही वास्तविकता के करीब हों या न हों लेकिन जिले की वर्तमान राजनीतिक उठा पटक के दौर में हमारी खबर की सत्यता हर चौक चौराहों पर प्रतिध्वनित हो रही है।
  • शेष खबर नीचे है
बेगूसराय के जिला पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए सौंपा ज्ञापन
शनिवार को बेगूसराय जिला परिषद के उपाध्यक्ष नंदलाल राय के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर बैठक बुलाने की मांग करते हुए जिला परिषद 13 क्षेत्र के सदस्य अमित कुमार देव और जिला परिषद क्षेत्र संख्या 19 के राजीव कुमार सिंह ने डीएम रोशन कुशवाहा, डीडीसी व जिप के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सोमेश बहादुर माथुर और जिला परिषद अध्यक्ष को अविश्वास प्रस्ताव का ज्ञापन सौंप दिया है। दिए गए ज्ञापन में जिला परिषद के  कुल 07 सदस्यों में जिप 13 क्षेत्र के अमित कुमार देव, जिप 19 क्षेत्र के राजीव कुमार सिंह, जिप 12 क्षेत्र के घनश्याम राय, जिप 16 क्षेत्र की रीता देवी, जिप 17 क्षेत्र के प्रवीण शेखर, जिप 10 क्षेत्र की ममता कुमारी और 27 जिप क्षेत्र की डिम्पल कुमारी ने आवेदन में हस्ताक्षर कर अपनी सहमति व्यक्त की है।
खबर पर लगी मुहर: बेगूसराय जिला परिषद उपाध्यक्ष पद पर भाजपा नेता होंगे आसीन!

  • शेष खबर नीचे है
उपाध्यक्ष ने कार्यालय को बना दिया है राजनीति का अड्डा
पत्र के माध्यम से जिला परिषद के उपाध्यक्ष नंदलाल राय पर जिप के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने जिला परिषद उपाध्यक्ष कार्यालय को राजनीतिक दल का अड्डा बना लिया है। उनके नेतृत्व में राजनीतिक विद्वेष चरम पर है। जिप की योजनाओं का सभी सदस्यों के बीच समानुपातिक वितरण नहीं करवाया जाता है। इन पार्षदों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए विशेष बैठक बुलाने की मांग की गई है। इन पार्षद सदस्यों ने बिहार पंचायती राज अधिनियम 2006 की धारा 70 की उप धारा 04 की कंडिका 01 के आलोक में विशेष बैठक आयोजित कर उपाध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर विचार विमर्श करने की मांग की गई है।
  • शेष खबर नीचे है
अस्तित्व की लड़ाई में निर्णायक भूमिका निभाएगा धनबल और बाहुबल
जिला परिषद के एक सदस्य ने अपना नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि जिप उपाध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज होने के लिए पैसों का खेल बेल प्रचंड रूप से चलेगा। क्योंकि पार्षदों का समर्थन और जादुई आंकड़े जुटाना के लिए अब पैसों का खेल ही अंतिम हथियार है। जिप उपाध्यक्ष पद पर काबिज होने के लिए एक- दो प्रत्याशी कई पार्षदों को लोक लुभावना वादे करना अभी से ही शुरू कर दिए हैं।
  • शेष खबर नीचे है।
35 में से मात्र 7 पार्षदों ने जताया है विरोध
सूत्रों की माने तो जिला परिषद के इस खेल में महागठबंधन और भाजपा के कई दिग्गज नेताओं की एंट्री हो चुकी है। वर्तमान जिला परिषद के उपाध्यक्ष नंदलाल राय जदयू के वरिष्ठ नेता भी हैं। अभी वे महागठबंधन में हैं। दो साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद एनडीए के नेताओं द्वारा जिप उपाध्यक्ष पर भाजपा नेताओं को बनाने का प्रयास शुरू कर दिया गया है। फिलहाल जिप उपाध्यक्ष के विरुद्ध एक भी उम्मीदवार खुलकर सामने अभी नहीं आए हैं।

लाजिमी है चिंता: बेगूसराय में पुराना रहा है रिश्तों के कत्ल का इतिहास

राजद कार्यकर्ताओं ने कसी कमर: 27 फरवरी को बेगूसराय आएंगे तेजस्वी यादव

जिला परिषद उपाध्यक्ष के पद पर काबिज होने के लिए भाजपा ने खेला बड़ा दांव
एक जिप के सदस्य ने अपना नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि जिप उपाध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज होने के लिए पैसों का खेल बेल बड़े पैमाने पर होगा। क्योंकि पार्षदों का समर्थन और जादुई आंकड़े जुटाने के लिए अब धनबल और बाहुबल ही निर्णायक भूमिका निभाएगी। जिप उपाध्यक्ष पद पर काबिज होने के लिए एक-दो प्रत्याशी कई पार्षदों को लोक लुभावना वादे करना अभी से ही शुरू कर दिए हैं। फॉर्च्यूनर और स्कॉर्पियो का हाई मॉडल तो बहुत कम है, मॉरीशस और बैंकॉक सहित अन्य सुविधाओं से रिझाने की कवायद भी तेज हो गई है।

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव टीवी

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

Quick Link

© 2023 Reserved | Designed by Best News Portal Development Company - Traffic Tail