Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

शोभा यात्रा: खगड़िया के सदर एसडीओ और एसडीपीओ ने खुद संभाली शांति व्यवस्था की कमान

  • श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहा है अक्षत वितरण कार्यक्रम

  • श्रद्धालुओं की हरसंभव सहायता और शांतिपूर्ण माहौल प्रदान करने में जुटी है जिला प्रशासन

शोभा यात्रा

समाचार विचार/अरविंद वर्मा/खगड़िया: जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर जगह-जगह श्री राम भक्तों के द्वारा अक्षत वितरण कर अयोध्या जाने के लिए और 22 जनवरी को घर घर दीप जलाने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। इसको लेकर क्षेत्र के लोग काफ़ी उत्साहित नजर आ रहे हैं। चारों तरफ़ राम लला के प्राण प्रतिष्ठा की ही चर्चा हो रही है। कहीं कहीं “रथ यात्रा भ्रमण” कर लोगों को अयोध्या के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। आमंत्रण कार्यक्रम हेतु निकाली गई रथ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की असुविधा न हो, इसके लिए जिला प्रशासन मुस्तैद नजर आ रही है।
श्रद्धालुओं की हरसंभव सहायता और शांतिपूर्ण माहौल प्रदान करने में जुटी है जिला प्रशासन
शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रहमत अली संयुक्त रुप से क्षेत्रों का निरंतर भ्रमण कर रहे हैं। वरीय पदाधिकारियों के द्वारा खुद ही सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालने की वजह से उनके अधीनस्थ कर्मियों में भी ऊर्जा का संचार हो गया है। इसी क्रम में मोरकाही थाना क्षेत्र अंतर्गत एक भव्य कलश यात्रा निकाली गई, जिसमें हजारों महिलाएं एवं युवतियां शामिल हुईं और जय श्री राम से सम्बंधित कई उदघोष और जयकारा लगाती रही। क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु वैसे तो इस अनुमंडल के सभी थानाध्यक्ष काफी सजग हैं ही। बावजूद इसके अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रहमत अली संयुक्त रुप से घंटों अपने पुलिस कर्मियों के साथ गांव में मौजूद रहे। फलतः क्षेत्र में पूर्णतः शांति बनी रही और भव्य कलश यात्रा में शरीक महिलाएं जय श्री राम के उदघोष से इलाके को गुंजायमान करती रही।

श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहा है अक्षत वितरण कार्यक्रम
दोनों पदाधिकारियों को घंटों गांव में देख ग्रामीणों में काफी खुशी देखी गई। मौक़े पर मौजूद ग्रामीणों ने मीडिया से कहा कि ऐसे युवा अनुमंडल पदाधिकारी अपनी व्यस्तता के बावजूद जनता के जनजीवन को सरल और शांतिमय बनाने के उद्देश्य से लगातार क्षेत्रों में भ्रमण करते रहते हैं जिससे आम जनता काफी खुश है। ग्रामीणों ने बताया कि श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हम सभी काफी उत्साहित हैं और लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने की अपील कर रहे हैं।

राजद कार्यकर्ताओं ने कसी कमर: 27 फरवरी को बेगूसराय आएंगे तेजस्वी यादव

लाजिमी है चिंता: बेगूसराय में पुराना रहा है रिश्तों के कत्ल का इतिहास

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव टीवी

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

Quick Link

© 2023 Reserved | Designed by Best News Portal Development Company - Traffic Tail