Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

आक्रोशित हैं लोग: अबकी बार तेघड़ा में आसान नहीं रहेगी गिरिराज सिंह की राह

  • इसे पहचान लीजिए
  • सूचीबद्ध मांगों को पूरा करने वाले लोकसभा प्रत्याशी को ही तेघड़ा के लोग देंगे वोट

  • लक्ष्य से कोसों दूर है ऐतिहासिक नगरी तेघड़ा का सर्वांगीण विकास 

आक्रोशित हैं लोग
समाचार विचार/अशोक कुमार ठाकुर/तेघड़ा/बेगूसराय: आजादी के बाद से अब तक तेघड़ा के सर्वांगीण विकास के सवाल पर तेघड़ा के साथ जनप्रतिनिधियों एवं सरकारों के द्वारा किए गए भेदभावपूर्ण रवैए से आक्रोशित हैं लोग। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां के लोगों ने जिन समस्यायों को सूचीबद्ध कर गिरिराज सिंह का ध्यान आकृष्ट कराया था, वे समस्याएं आज भी यथावत ही हैं। इस विधानसभा क्षेत्र की जनता ने साफ साफ कह दिया है कि उनकी आकांक्षाओं पर खड़ा उतरने वाले लोकसभा प्रत्याशी को ही यहां के जागरूक मतदाता वोट करेंगे।

आक्रोशित हैं लोग

लक्ष्य से कोसों दूर है ऐतिहासिक नगरी तेघड़ा सर्वांगीण विकास 
गौरतलब है कि तेघड़ा विकास संघर्ष समिति पिछले 15 वर्षों से जनहित के महत्वपूर्ण मुद्दे को लेकर सर्वदलीय मंच के तहत संघर्षरत रही है। इस मंच को तेघड़ा रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण सहित कई सफलताएं भी मिली है। बावजूद तेघड़ा आज भी अपेक्षित विकास से काफी पीछे है। अभी लोकसभा का चुनाव सामने है। इस समय जाति, धर्म और हर तरह की राजनीतिक भावनाओं से ऊपर उठकर तेघड़ा के विकास के सवाल पर सोचने और निर्णय लेने की आवश्यकता है। स्थानीय लोगों ने कहा कि इस बार हमलोग वैसे उम्मीदवार को अपना मत देने का काम करेंगे, जो तेघड़ा के इन समस्याओं के निदान करने एवं निरंतर संघर्ष के पक्षधर हो। लोगों ने बताया कि गिरिराज सिंह से क्षेत्र के लोगों की ढेरों अपेक्षाएं जुड़ी हुई थी, लेकिन उन्होंने यहां के लोगों को निराश ही किया है।

सूचीबद्ध मांगों को पूरा करने वाले लोकसभा प्रत्याशी को ही तेघड़ा के लोग देंगे वोट
स्थानीय लोगों ने बताया कि तेघड़ा के लोग इन सूचीबद्ध मांगों को पूरा करने वाले लोकसभा प्रत्याशी को ही वोट देंगे, जिनमें तेघड़ा स्टेशन जहां महत्वपूर्ण एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव हो, तेघड़ा एनएच 28 चौक पर गोलम्बर/फ्लाईओवर का निर्माण शीघ्र व्यवस्था हो, तेघड़ा अनुमंडलीय अस्पताल में नेत्र रोग, हड्डी रोग, नस संबंधी रोग, स्त्री रोग, शिशु रोग, मष्तिष्क रोग, लीवर, किडनी, हृदय रोग सहित अन्य सभी रोगों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर के साथ साथ एक्सरे, अल्ट्रासाउंड, सिटी स्केन, लिवर, किडनी एवं खून जाँच, आईसीयू तथा सभी रोगों की दवाई की व्यवस्था उपलब्ध हो, तेघड़ा सिविल कोर्ट के भवन का निर्माण शीघ्र हो, तेघड़ा-अतरूआ पथ का चौड़ीकरण शीघ्र किया जाय, तेघड़ा मुख्यालय में खेल स्टेडियम का निर्माण शीघ्र किया जाय, तेघड़ा में वाहन पड़ाव की व्यवस्था शीघ्र किया जाय, तेघड़ा मुख्यालय में इतिहासकार डॉ. रामशरण शर्मा का स्मारक एवं स्वतंत्रता सेनानी सह शहीद पार्क का निर्माण हो,  तेघड़ा बाजार में और प्रखण्ड अनुमण्डल कार्यालय परिसर में आमजनों की सुविधा के लिये जगह जगह सार्वजनिक शौचालय का निर्माण किया जाय, तेघड़ा कृष्णाष्टमी मेला राजकीय मेला घोषित हो, तेघड़ा को जिला बनाया जाय, तेघड़ा नगर परिषद को जल जमाव, गंदगी और अतिक्रमण से मुक्त कराया जाए, बिनलपुर आधारपुर, भगवानपुर चक्की रात गांव सहित तेघड़ा के दियारा क्षेत्र में बाढ़ और कटाव का स्थाई निदान के साथ ही पहुंच पथ का निर्माण हो, दनियालपुर का ऐतिहासिक पोखर सहित तेघड़ा नगर परिषद शहरी क्षेत्र का सौंदर्यीकरण करण हो, विस्थापित परिवारों का स्थाई आवासन की व्यवस्था हो, N H 28 अयोध्या चौक से अयोध्या मिथिला गंगा धाम घाट तक वर्षो से जर्जर बने रोड का पीसीसी ढलाई हो, गंगा के सभी खतरनाक घाटों पर यात्रियों के स्नान को लेकर सावधानी बोर्ड एवं घाट की बैरिकेटिंग सुविधा उपलब्ध किया जाए, भीषण गर्मी को लेकर पंचायत में स्वच्छ पेयजल आपूर्ति करने को लेकर लगाए गए नल जल प्लांट एवं सभी घर नल जल कनेक्शन को दुरुस्त किया जाए, साथ ही पुराने चापाकल की मरम्मत की जाए। स्थानीय लोगों ने बताया कि अब यहां की जनता प्रत्याशियों के लोक लुभावन वादों के झांसे में नहीं आने वाली है।

Begusarai Locals

🎯अगर संपत्ति पैमाना हो तो: गिरिराज सिंह के सामने अवधेश राय की शून्य है औकात

🎯बेगूसराय के रेलयात्रियों को रेलवे ने दी समर स्पेशल ट्रेन की सौगात

 

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव टीवी

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

Quick Link

© 2023 Reserved | Designed by Best News Portal Development Company - Traffic Tail