Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बजेगा बेगूसराय का डंका: नवरत्न कंपनी नेशनल हाइड्रो पावर कॉरपोरेशन के चेयरमैन बने गौरा के लाल राजकुमार चौधरी

  • इसे पहचान लीजिए
  • देश के ग्रीन एनर्जी उत्पादन में उल्लेखनीय योगदान दे रही है एनएचपीसी

  • बरौनी रिफाइनरी के ईडी सत्यप्रकाश, दरभंगा डीएम राजीव रोशन सहित अन्य गणमान्यों ने दी बधाई

बजेगा बेगूसराय का डंका
समाचार विचार/अशोक कुमार ठाकुर/तेघड़ा/बेगूसराय: तेघड़ा अनुमंडल के गौरा गांव के लाल राजकुमार चौधरी की उपलब्धि से राष्ट्रीय स्तर पर बजेगा बेगूसराय का डंका। उन्होंने भारत की सार्वजनिक क्षेत्र की नवरत्न कम्पनी नेशनल हाइड्रो पावर कॉरपोरेशन के चेयरमैन पद को प्राप्त कर न सिर्फ अपने मातृभूमि गौरा का नाम रोशन किया है बल्कि बेगूसराय जिला का भी मान बढ़ाया है। उनकी इस बड़ी उपलब्धि को लेकर गौरा गांव सहित पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है। भारत में जल के प्रवाह का इस्तेमाल कर बिजली बनाने वाली कम्पनी ग्रीन एनर्जी उत्पादन में देश के अंदर अग्रणी भूमिका निभाती है। चेयरमैन राजकुमार चौधरी ने बीआईटी सिंदरी से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर 1989 में इस कम्पनी में योगदान दिया था। ये बेगूसराय के तेघड़ा प्रखंड स्थित गाँव गौरा -1 के कर्मठ ग़रीब किसान राम उजागर चौधरी के ज्येष्ठ पुत्र हैं। राजकुमार चौधरी के तीन छोटे भाई और एक बहन हैं। इनके एक पुत्र और एक पुत्री हैं। ये पहसारा के शिक्षक राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता रामजी सिंह के दामाद भी हैं।

बचपन से ही प्रतिभावान और मेधावी थे राजकुमार चौधरी
कहा जाता है कि बड़े और प्रतिभावान होने के लक्षण पालने में ही दिख जाते हैं। वैसे ही राजकुमार चौधरी शुरू से अपने वर्ग में सदा प्रथम स्थान पाते रहे। प्रारंभिक शिक्षा गाँव के मध्य विद्यालय से प्रारंभ हुई, फिर उन्होंने माध्यमिक शिक्षा ओमर हाई स्कूल तेघड़ा से पूरी की। बिहार इंजीनियरिंग बोर्ड से हुई डिप्लोमा की परीक्षा में राज्य भर में द्वितीय स्थान प्राप्त कर अपना नाम रौशन किया। तत्पश्चात् राज्य के अग्रणी इंजीनियरिंग महाविद्यालय बीआईटी सिंदरी में अच्छे रेंक के साथ दाख़िला लिया। पिछले साल ही इन्होंने अपनी लगन और कड़ी मेहनत के बल पर निदेशक के पद पर नियुक्त हुए थे। एक साल के अंदर ही चेयरमेन एंड मैनेजिंग डायरेक्टर का पद को पाना बेगूसराय के लिए गौरव की बात है।

बरौनी रिफाइनरी के ईडी सत्यप्रकाश, दरभंगा डीएम राजीव रोशन सहित अन्य गणमान्यों ने दी बधाई
चेयरमैन बनने पर बरौनी रिफाइनरी यूनियन के सचिव ललन लालित्य, इण्डियन ऑफिसर एसोसिएशन के नेता मनीष बंधु, रिसर्च प्रबंधक विद्यानंद शाही, सहायक प्रबंधक रत्नेश ठाकुर ने फ़रीदाबाद स्थित उनके कार्यालय में जाकर शुभकामना दी और अंगवस्त्र और पुष्प से सम्मानित किया। इनके इस उपलब्धि को लेकर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। बरौनी रिफाइनरी के कार्यपालक निदेशक सत्य प्रकाश, वरुण पेप्सी प्लांट बरौनी (वीबीएल ) के प्लांट हेड मनोज द्विवेदी, (H R) दिलीप कुमार, बेगूसराय के पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह, तेघड़ा विधायक रामरतन सिंह, दरभंगा के जिला पदाधिकारी राजीव रोशन, मुखिया संघ के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष सह गौरा राज वाटर पार्क के प्रबंध निर्देश समाजसेवी हेमंत कुमार, एमएलसी प्रतिनिधि विनोद कुमार मिश्रा उर्फ गोरेलाल बाबा, अवकाश प्राप्त डीएसपी सुनील कुमार, रामधारी सिंह इंजीनियरिंग कॉलेज बेगूसराय के इंस्टेक्टर सह समाजसेवी रामानंद चौधरी, साहित्यकार शिवाश्रय सिंह, मध्य विद्यालय गौरा एक के प्रधानाध्यापक दिलीप कुमार सहनी, अवकाश प्राप्त प्रधानाध्यापक जटाशंकर चौधरी, अवकाश प्राप्त जेई जयशंकर चौधरी, अवकाश प्राप्त शिक्षक अरुण कुमार राय, ब्रजकिशोर चौधरी, विद्यानंद चौधरी सहित दर्जनों लोगों ने बधाई और शुभकामनाएं दी है।
बजेगा बेगूसराय का डंका

Begusarai Locals

🎯खबर का तुरंत हुआ असर: अब ग्रेड पे के साथ बेगूसराय के नियोजित शिक्षकों को मिलेगा वेतन

🎯नेशनल हाइड्रो पावर कॉर्पोरेशन के बारे में यहां विस्तार से जानिए

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव टीवी

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

Quick Link

© 2023 Reserved | Designed by Best News Portal Development Company - Traffic Tail