Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

समारोह में वक्ताओं ने कहा: सफलता के लिए जरूरी है कठिन परिश्रम और अनुशासन

  • कौन मारेगा बाजी
  • हर्षोल्लास के साथ मनाया गया बाइट कंप्यूटर्स ट्रेनिंग सेंटर का 27 वां स्थापना दिवस समारोह 

  • निदेशक संजय कुमार सिंह की लगन और मेहनत की हुई मुक्तकंठ से प्रशंसा

समारोह में वक्ताओं ने कहा
समाचार विचार/बेगूसराय: लोहियानगर स्थित बाइट कंप्यूटर्स ट्रेनिंग सेंटर के 27 वें स्थापना दिवस समारोह में वक्ताओं ने कहा कि सफलता के लिए कठिन परिश्रम और अनुशासन बहुत जरूरी है। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन संस्थान के निदेशक संजय कुमार, एसके महिला कॉलेज की पूर्व प्राचार्या सपना चौधरी, शिक्षक नेता डॉक्टर सुरेश प्रसाद राय, उपमेयर अनिता राय, सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल के निदेशक अभिषेक कुमार सिंह, आशीर्वाद रंग मंडल के निदेशक अमित रोशन, वार्ड पार्षद शगुफ्ता ताजवर, सीनेट सदस्य विजय कुमार और वार्ड पार्षद गौरव राणा के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। शुरुआत में छात्र खुशी कुमारी और श्रेयस मंडल के द्वारा स्वागत गान पर भाव नृत्य की प्रस्तुति हुई।

बाइट कंप्यूटर्स ट्रेनिंग सेंटर ने पूरे किए सफलता के 27 साल
विषय प्रवेश करते हुए संस्थान के निदेशक संजय कुमार सिंह ने कहा कि डिवोशन, डेडीकेशन और डिसिप्लिन की वजह से आज तक संस्थान का 27 वर्ष पूरा हुआ। 27 वर्षों का सफर आसान नहीं होता है कठिन परिश्रम स्वयं भी करना होता है और छात्रों से भी करवाना पड़ता है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डॉक्टर सपना चौधरी ने कहा कि आजकल छात्र शॉर्टकट ढंग से आगे बढ़ना चाहते हैं। सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है। कठिन परिश्रम करने से ही आप सफल होंगे। शिक्षक नेता डॉक्टर सुरेश प्रसाद राय ने कहा कि तकनीकी शिक्षा सभी उम्र के लोगों के लिए आज एक आवश्यकता सी बन गई है। डॉक्टर विजय कुमार सिंह ने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में भी कंप्यूटर ऑपरेटर की मांग बहुत बढ़ गई है। उप महापौर अनिता राय ने कहा छात्रों को अनुशासित और संस्कारी होने के साथ-साथ माता-पिता और गुरुजनों के बताए रास्ते पर चलना चाहिए। आशीर्वाद रंग मंडल के सचिव अमित रोशन ने कहा की 27 वर्षों का सफर आसान नहीं होता है। कंप्यूटर के क्षेत्र में निदेशक महोदय का योगदान अतुलनीय है। डॉक्टर शगुफ्ता ताजवर ने कहा कि पॉलीटिशियन को भी कंप्यूटर प्रशिक्षित होना आज के डेट में आवश्यक हो गया है।

समारोह में वक्ताओं ने कहा

इनलोगों की मौजूदगी में हुआ कार्यक्रम का भव्य आयोजन
धन्यवाद ज्ञापन करते हुए गौरव सिंह राणा ने कहा कि यह संस्था सिर्फ कंप्यूटर प्रशिक्षण ही नहीं देता है, बल्कि छात्रों को अनुशासन का पाठ भी पढ़ाता है। इस मौके पर लोहिया नगर के पूर्व वार्ड पार्षद ब्रजेश कुमार प्रिंस, वार्ड पार्षद उमेश राय, सामाजिक कार्यकर्ता इफ्तूर रहमान, रोशन कुमार, अभिषेक जायसवाल, सीतेश कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता सुमित कुमार सहित सैकड़ो छात्र उपस्थित थे।

Begusarai Locals

🎯पेश की मिसाल: एक बार फिर टीम साईं की रसोई की मदद से असहाय बेटी के हाथ होंगे पीले

🎯बेगूसराय में एनडीए ने राजद और कम्युनिस्ट पार्टी पर बोला जोरदार हमला

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव टीवी

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

Quick Link

© 2023 Reserved | Designed by Best News Portal Development Company - Traffic Tail