Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

खिल गया कमल: बेगूसराय में कायम रही सांसद गिरिराज सिंह की बादशाहत

खिल गया कमल
  • जांच की मांग

कायम रही सांसद गिरिराज सिंह की बादशाहत

🎯गिरिराज सिंह ने इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अवधेश राय को दी 82602 मतों से शिकस्त

🎯मतगणना को लेकर प्रशासन ने की थी सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था

खिल गया कमल

समाचार विचार/बेगूसराय: आखिरकार बेगूसराय में कमल खिल ही गया और कायम रही सांसद गिरिराज सिंह की बादशाहत। गिरिराज सिंह ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंदी इंडिया महागठबंधन के सीपीआई प्रत्याशी अवधेश कुमार राय को 82602 मतों से शिकस्त दे दी है। गिरिराज सिंह को 646912 और अवधेश कुमार राय को 564310 वोट मिले हैं। जबकि नोटा को 20722 मत पड़े हैं। हालांकि चुनाव परिणाम की अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। बाजार समिति में बनाए गए मतगणना केंद्र में कुल 26 राउंड में गिनती हुई। मतगणना परिसर में कंट्रोल रूम से सीसीटीवी के माध्यम से हर गतिविधि पर नजर रखी गई थी। सभी सात विधानसभा बेगूसराय सदर, साहेबपुरकमाल, बखरी, चेरियाबरियारपुर, मटिहानी, तेघड़ा और बछवाड़ा के मतों की गिनती के लिए 14-14 टेबल लगाए गए थे। सबसे पहले पोस्टल और सेवा बैलेट की गिनती हुई। उसके बाद सभी विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर-1 से ईवीएम की गिनती शुरू हुई।

बेगूसराय में 13 मई को 58.70 प्रतिशत हुआ था मतदान
बेगूसराय में 13 मई को हुए मतदान में 58.70 प्रतिशत वोट पड़े थे। कुल 21 लाख 96 हजार 89 में से 12 लाख 89 हजार 76 लोगों ने वोट किया था। जिसमें सबसे अधिक 60.49 प्रतिशत वोट बछवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में पड़े थे। जबकि चेरिया बरियारपुर में 59.01, तेघरा में 59.29, मटिहानी विधानसभा क्षेत्र में 58.79, साहेबपुरकमाल विधानसभा क्षेत्र में 58.86, बेगूसराय विधानसभा क्षेत्र में 55.29 एवं बखरी विधानसभा क्षेत्र में 59.80 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था।

कायम रही सांसद गिरिराज सिंह की बादशाहत

मतगणना को लेकर प्रशासन ने की थी सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था
लोकसभा चुनाव के मतगणना को लेकर जिला प्रशासन काफी मुस्तैद रहा। मतगणना केंद्र में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की गहन तलाशी ली जा रही थी। इस दौरान शहर में ट्रैफिक रूट को भी डायवर्ट कर दिया गया था। पनहांस चौक स्थित चेक पोस्ट के आगे मात्र सरकारी पदाधिकारियों, मतदान में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी-कर्मियों, परमिट प्राप्त के वाहन और अनुमति प्राप्त मीडिया कर्मियों के वाहनों को ही जाने दिया गया। बेगूसराय शहर से मंझौल और रोसड़ा की ओर जाने वाले वाहनों को सुभाष चौक जाने वाले रास्ता की ओर मोड़ दिया गया। रोसड़ा और मंझौल से बेगूसराय शहर की ओर आने वाली सभी छोटी गाड़ियां रजौड़ा से सूजा, भर्रा होते हुए खातोपुर चौक से बेगूसराय एनएच-31 पर जा रही थी। रोसड़ा की ओर से बेगूसराय शहर की ओर आने वाले बड़े वाहन खोदावंदपुर होते हुए रामपुर घाट, बूढ़ी गंडक पुल पार कर एनएच-28 जीरोमाइल के रास्ते बेगूसराय आ रहे थे। मतदान केंद्र पर भी सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था किए गए थे। वोट की काउंटिंग बाजार समिति में की गई। कुल 26 राउंड में गिनती हुई। मतगणना परिसर में कंट्रोल रूम से सीसीटीवी से हर गतिविधि पर नजर रखी गई। सभी सात विधानसभा बेगूसराय सदर, साहेबपुर कमाल, बखरी, चेरिया बरियारपुर, मटिहानी, तेघड़ा और बछवाड़ा के मतों की गिनती के लिए 14-14 टेबल लगाए गए थे। सबसे पहले पोस्टल और सेवा बैलेट की गिनती हुई। उसके बाद सभी विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर-1 से ईवीएम की गिनती शुरू हुई।

Begusarai Locals

🎯उपलब्धि: रूपनगर की डॉ. सोनाली कुमारी बनी सहायक प्रोफेसर

🎯8 जून को बेगूसराय में लगेगा रोजगार मेला

 

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव टीवी

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

Quick Link

© 2023 Reserved | Designed by Best News Portal Development Company - Traffic Tail