Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

हेल्थ कैंप: मंडल कारा के कैदियों का इलाज करने पहुंची बेगूसराय आईएमए की टीम

  • इसे पहचान लीजिए
  • जेल अधीक्षक ने आईएमए की पहल की सराहना करते हुए दिया हरसंभव सहयोग का आश्वासन

  • विशेषज्ञ चिकित्सकों के इलाज और चिकित्सकीय सलाह से लाभान्वित हुए कारागार के सैंकड़ों कैदी

हेल्थ कैंप
समाचार विचार/बेगूसराय: बेगूसराय आईएमए ने मंगलवार को मंडल कारा में हेल्थ कैंप का आयोजन किया, जिससे कारागार के सैंकड़ों कैदी लाभान्वित हुए। विदित हो कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का बेगूसराय चैप्टर नव निर्वाचित अध्यक्ष डॉ. एके राय और सचिव डॉ. पंकज कुमार सिंह के कुशल नेतृत्व में लगातार विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर जिलेवासियों को लाभान्वित कर रहा है। पिछले दिनों एंटीबायोटिक्स के उपयोग और दुरुपयोग पर आयोजित कार्यशाला और टीकाकरण से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम में भी आईएमए ने लोगों को जागरूक करने में सफलता पाई थी। इसी कड़ी में बेगूसराय कारागृह में आईएमए बेगूसराय के द्वारा मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। कैम्प में मुख्यरूप से आईएमए के अध्यक्ष सह वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ एके राय के द्वारा क़रीब एक सौ मरीज़ों का नेत्र परीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने आवश्यक चिकित्सकीय परामर्श देते हुए कई बंदियों को ऑपरेशन की सलाह भी दी।

विशेषज्ञ चिकित्सकों के इलाज और चिकित्सकीय सलाह से लाभान्वित हुए कारागार के सैंकड़ों बंदी
आईएमए के सचिव डॉ पंकज कुमार सिंह ने मंडल कारा में आयोजित हेल्थ कैंप को संबोधित करते हुए कहा कि आईएमए बेगूसराय अपने जिलेवासियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रतिबद्ध है। आईएमए से जुड़े चिकित्सकों की पूरी कोशिश है कि समाज का कोई भी व्यक्ति समुचित चिकित्सकीय सुविधा से वंचित होने का दंश नहीं झेल सके। उन्होंने कहा कि देश के संविधान ने जेल के बंदियों को भी समुचित चिकित्सकीय सुविधा का लाभ लेने की स्वतंत्रता प्रदान की है। इसी को दृष्टिगत रखते हुए आईएमए ने निर्णय लिया है कि हमारे विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम नियमित रूप से मंडल कारा में हेल्थ कैंप का आयोजन कर बंदियों को लाभान्वित करती रहेगी। उन्होंने बताया कि आगे भी हमलोग इस तरह के हेल्थ कैम्प का आयोजन करते रहेंगें। इस अभियान को मूर्त रूप देने के लिए आईएमए के प्रतिनिधियों ने जेल प्रशासन से विस्तृत चर्चा की।

हेल्थ कैंप

हेल्थ कैंप

जेल अधीक्षक ने आईएमए की पहल की सराहना करते हुए दिया हरसंभव सहयोग का आश्वासन
जेल अधीक्षक आरके राय ने आईएमए के इस पहल की सराहना करते हुए भरपूर सहयोग देने की बात कही। उन्होंने कहा कि जेल प्रशासन बंदियों के स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के निवारण के लिए संवेदनशील और प्रयत्नशील है। उन्होंने चिकित्सकों को आगे और भी बेहतर सुविधा प्रदान करने का वादा किया, ताकि कारागृह के बंदियों का बेहतर ढंग से ईलाज हो सके। इस मौक़े पर आईएम सचिव सह हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ. पंकज कुमार सिंह, शहर के जाने माने सर्जन डॉ. हीरा कुमार, ईएनटी स्पेशलिस्ट डॉ. आमिर अली, जनरल सर्जन डॉ. अनुपम, फिजिशियन डॉ. सोना कुमार ने अपना अहम योगदान देते हुए अपने अपने विभाग के मरीज़ों का परीक्षण किया तथा ज़रूरी ईलाज मुहैया करवाया।

Begusarai Locals

🎯जागरूकता: बेगूसराय के चिकित्सकों ने लिया टीकाकरण अभियान को गति देने का संकल्प

🎯आज बेगूसराय आएंगी लोकप्रिय गायिका मैथिली ठाकुर

 

 

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव टीवी

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

Quick Link

© 2023 Reserved | Designed by Best News Portal Development Company - Traffic Tail