Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

वक्ताओं ने कहा: कम्युनिस्ट और साक्षरता आंदोलन के प्रखर नेता थे प्रदीप राय

  • जांच की मांग

🌀दिवंगत भाकपा नेता प्रदीप राय की स्मृति में हुआ श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

🌀श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए जिले के हजारों लोग

वक्ताओं ने कहा
समाचार विचार/तेघड़ा/बेगूसरायदिवंगत प्रदीप राय की श्रद्धांजलि सभा में शिरकत करने पहुंचे वक्ताओं ने कहा कि प्रदीप राय कम्युनिस्ट और साक्षरता आंदोलन के प्रखर नेता थे। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व राज्य परिषद सदस्य सह तेघड़ा के पूर्व अंचल मंत्री कामरेड प्रदीप राय की स्मृति में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन उनके पैतृक गांव गौरा दो मुसहरी में अंचल मंत्री परमानंद सिंह की अध्यक्षता में आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भाकपा नेता प्रदीप राय के चित्र पर वामपंथी नेताओं एवं अन्य दलों के नेताओं ने फूलमाला चढ़कर श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव रामनरेश पांडे ने कहा कि प्रदीप राय छात्र जीवन से ही राजनीति से जुड़े रहे।  बेगूसराय के राजनीति के हमेशा केंद्र बिंदु बने रहे। उनके निधन से पार्टी और समाज ने गरीबों के हक की लड़ाई लड़ने वाले एक महान सपूत को खो दिया है।

कम्युनिस्ट और साक्षरता आंदोलन के प्रखर नेता थे प्रदीप राय
पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिंह ने कहा कि कामरेड प्रदीप राय न सिर्फ कम्युनिस्ट पार्टी बल्कि समाज के दलित, पिछड़ा, मजदूर और किसानों की तरक्की के लिए जीवन भर संघर्ष करते रहे। पूर्व एमएलसी उषा सहनी ने प्रदीप राय के निधन को समाज के लिए बड़ी क्षति बताया और कहा कि कम्युनिस्ट आंदोलन के साथ ही साक्षरता आंदोलन के प्रखर नेता के रूप में प्रदीप राय का नाम स्वर्ण अक्षर में अंकित हो गया है। विधायक रामरतन सिंह ने कहा कि प्रदीप राय ने अपना जीवन सदा समाज के गरीबों-दलितों के उत्थान में बीता दिया। वहीं दिलेर अफगान ने कहा कि कॉमरेड प्रदीप राय फर्टिलाइजर की नौकरी छोड़ अपने व्यक्तिगत हितों की बलि चढ़ा कर सामाजिक, राजनीतिक परिवर्तन की लड़ाई में कूद पड़े और पार्टी निर्माण में उनकी अहम भूमिका रही है।

वक्ताओं ने कहा

इन गणमान्य लोगों ने श्रद्धांजलि सभा को किया संबोधित
श्रद्धांजलि सभा को अनिल कुमार अंजान, प्रताप नारायण सिंह, सत्यनारायण महतो, प्रहलाद सिंह, बरौनी अंचल मंत्री अरविंद सिंह, भगवानपुर के रामचंद्र पासवान, बछवारा के अंचल मंत्री भूषण सिंह, राजद नेता धर्मेंद्र पटेल, कामदेव यादव, जनार्दन यादव, जिला पार्षद राम प्रकाश पासवान, वरिष्ठ अधिवक्ता गणेश प्रसाद सिंह, राजेंद्र चौधरी,उपभोक्ता संरक्षण समिति के प्रदेश अध्यक्ष संजीव भारती, मानवाधिकार संगठन के राजकुमार आजाद, बरौनी सहायक अंचल मंत्री नवीन कुमार, अशोक पासवान, जुलम सिंह, सनातन सिंह,रविंद्र कुमार, जदयू के प्रखंड प्रधान महासचिव अविनाश कुमार के अलावे कई वक्ताओं ने श्रद्धांजलि सभा को संबोधित किया। संचालन किसान नेता दिनेश सिंह ने किया। श्रद्धांजलि सभा में हजारों की संख्या में प्रखंड क्षेत्र के भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता शामिल हुए।

Begusarai Locals

🎯श्रद्धांजलि: सामाजिक कार्यकर्ता सत्येंद्र सिंह के निधन से आहत हैं साहेबपुरकमाल के लोग

🎯ताश खेलने के दौरान चली गोली और हो गई युवक की मौत

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव टीवी

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

Quick Link

© 2023 Reserved | Designed by Best News Portal Development Company - Traffic Tail