Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बोले केसी सिन्हा: सामान्य और दिव्यांग बच्चों का एक साथ खेलना बहुत ही सुखद

  • महिला इमदाद कमिटी ने लिट्टरा पब्लिक स्कूल के बच्चों और आशदीप संस्थान के मूक बधिर बच्चों के बीच किया क्रिकेट मैच का आयोजन

  • अपने प्रेरक संबोधन से चर्चा में रही कमिटी की उपाध्यक्ष ममता मेहरोत्रा

बोले केसी सिन्हा
समाचार विचार/पटना: बोले केसी सिन्हा: सामान्य और दिव्यांग बच्चों का एक साथ खेलना बहुत ही सुखद महिला इमदाद कमिटी बिहार ने ऊर्जा पार्क में लिट्टरा पब्लिक स्कूल के बच्चों और आशदीप संस्थान के मूक बधिर बच्चों के लिए एक क्रिकेट मैच का आयोजन किया। इस आयोजन का मकसद था इन दिव्यांग बच्चों को मुख्यधारा से जोड़ने की कोशिश और उनमें यह आत्मविश्वास पैदा करना कि वो भी समाज के दूसरे आम बच्चों की तरह ही हैं और उनके हमकदम हो सकते हैं। कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में नालंदा खुला विवि और पटना विवि के वॉयस चांसलर प्रोफेसर केसी सिन्हा मौजूद थे। उनके साथ मुख्य वक्ता के रूप में प्रोफेसर पीके पोद्दार थे। महिला इमदाद कमेटी की उपाध्यक्ष ममता मेहरोत्रा ने अतिथियों का स्वागत पुष्प गुच्छ देकर किया। कार्यक्रम का संचालन महिला इमदाद कमेटी की सचिव पूनम चौधरी ने किया।
सामान्य और दिव्यांग बच्चों का एक साथ खेलना बहुत ही सुखद
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केसी सिन्हा ने कहा कि क्रिकेट हार्ड वर्क और टीमवर्क की भावना तो पैदा करता ही है, साथ ही आत्म विश्वास भी पैदा करता है। ऐसे में सामान्य और दिव्यांग बच्चों का एक साथ खेलना बहुत ही सुखद है। मुख्य वक्ता के तौर पर प्रोफेसर पीके पोद्दार ने खेल और क्रिकेट पर विस्तार से चर्चा की। कमेटी की उपाध्यक्षा ममता मेहरोत्रा ने कहा कि यहां हार जीत का महत्व नहीं है, महत्व है वह विश्वास जो असमानता को दूर कर समानता को पैदा करता है। उन्होंने कहा कि ये बच्चे असीमित प्रतिभा के धनी हैं। इन्हें अगर उपयुक्त मंच और मार्गदर्शन मिले तो ये निश्चित रूप से सशक्त राष्ट्र निर्माण में अपनी महती भूमिका निभाएंगे। कमिटी के सचिव पुनम चौधरी ने मौके पर कहा कि हमें इस क्रिकेट मैच का आयोजन कर गर्व हो रहा है। यह न केवल बच्चों की प्रतिभा को उजागर करता है बल्कि यह खेल में समावेशिता और पहुंच के भी महत्व को भी रेखांकित करता है।
इन गणमान्यों की मौजूदगी में हुआ कार्यक्रम का आयोजन
इस अवसर पर महिला इमदाद कमेटी की कार्यकारिणी अध्यक्ष उषा झा, डॉ. आशा त्रिपाठी, डॉ. मानसी पांडे, रीता सिन्हा, रंजना चौधरी सहित बच्चों के अभिभावक मौजूद थे। कार्यक्रम के अंत में सभी खिलाड़ियों को ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया गया। दोनों ही टीम के बेस्ट प्लेयर को अलग से सम्मानित किया गया।

Trending News Today

📌 सौगात: पीएम मोदी ने हिंदुस्तान को बेगूसराय से दिया ऐतिहासिक तोहफा

📌 दावेदारी की जंग: पीएम मोदी और सीएम नीतीश ने गिरिराज सिंह को क्यों दी इतनी तरजीह?

📌 इस लिंक को क्लिक कर देखें पीएम मोदी के कार्यक्रम की झलकियां

 

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव टीवी

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

Quick Link

© 2023 Reserved | Designed by Best News Portal Development Company - Traffic Tail