Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सहयोग की अपील: विनोदपुर की पांच मासूम अनाथ बच्चियों को है आपके मदद की दरकार

  • पहले उठा मां का साया फिर अचानक पिता के लापता होने से वीरान हो गई है जिंदगी

  • सरकार, स्थानीय प्रशासन, क्षेत्र के समाजसेवियों एवं सक्षम लोगों को इस दिशा में पहल करने की है जरूरत

  • एमएलसी राजीव कुमार के तेघड़ा अनुमंडल प्रतिनिधि विनोद कुमार मिश्रा उर्फ गोरेलाल बाबा ने उपलब्ध कराई खाद्य सामग्री

सहयोग की अपील
समाचार विचार/अशोक कुमार ठाकुर/तेघड़ा/बेगूसराय: दो वर्ष पूर्व सिर पर से मां का साया उठ जाने और लंबे समय से पिता के लापता होने से खेलने और पढ़ने‌ की उम्र में जब बच्चे अनाथ हो जाएं तो बच्चों पर क्या बीतती होगी, यह सोचने मात्र से ही सिहरन पैदा हो जाती है। हर बच्चे को अच्छी पढ़ाई कर कुछ बनने का सपना संजोने का मौलिक अधिकार प्राप्त है लेकिन इन मासूम बच्चियों के मुकद्दर में पढ़ाई तो दूर की बात, जीवनयापन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। दो जून की रोटी के लिए मशक्कत करती इन बच्चियों को आपके मदद की दरकार है। हालांकि समाजसेवियों और कई चर्चित सामाजिक संगठनों के गढ़ बेगूसराय में इन बच्चियों के जीवनयापन की सहज व्यवस्था करना कोई दुष्कर कार्य नहीं है।
पहले उठा मां का साया फिर अचानक पिता के लापता होने से वीरान हो गई है जिंदगी
बरौनी प्रखंड के विनोदपुर गांव निवासी शिबू पासवान  की पत्नी सिंटू देवी की मौत दो वर्ष पूर्व प्रसव के दौरान हो गई थी। इसके कुछ माह बाद ही शिबू पासवान रहस्यमय तरीके से लापता हो गए, जिनका आज तक कोई पता नहीं चला है। इनकी पांच बेटियां हैं। सबसे बड़ी बेटी 11 वर्षीय रेखा कुमारी, 9 वर्षीय राधिका कुमारी, 7 वर्षीय चंचल कुमारी, 5 वर्षीय पारो कुमारी और 2 वर्षीय लाडली कुमारी को तेघड़ा प्रखंड के धनकौल पंचायत के वार्ड संख्या 11 निवासी फूलचंद पासवान एवं कारी देवी ने पनाह दे रखा है। मेहनत मजदूरी और कड़ी मशक्कत से दो जून की रोटी की जुगाड़ करने वाले फूलचंद पासवान के कंधे अब इन जिम्मेवारियों के बोझ को उठाने में असमर्थ साबित हो रहे हैं। अभावग्रस्त स्थिति में उनके समक्ष इन पांचों बच्चियों की पालन पोषण की जिम्मेवारी भी आ गई है। परिवार की माली हालत ठीक नहीं होने के कारण अब बच्चों के समक्ष पढ़ाई के साथ दो जून की रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है।
सहयोग की अपील: विनोदपुर की पांच मासूम अनाथ बच्चियों को है आपके मदद की दरकार
एमएलसी राजीव कुमार के तेघड़ा अनुमंडल प्रतिनिधि विनोद कुमार मिश्रा उर्फ गोरेलाल बाबा ने उपलब्ध कराई खाद्य सामग्री
बुधवार को एमएलसी राजीव कुमार के तेघड़ा अनुमंडल प्रतिनिधि विनोद कुमार मिश्रा उर्फ गोरेलाल बाबा ने बच्चियों को सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से अपने निजी कोश से कुछ गर्म कपड़ा, कंबल, एक बोरी चावल, दाल, आलू, सरसों तेल आदि सामग्री उपलब्ध कराते हुए सरकार, स्थानीय प्रशासन, क्षेत्र के समाजसेवियों एवं सक्षम लोगों को इस दिशा में पहल करने का आग्रह किया है। प्रखंड प्रमुख रामनरेश पासवान ने अनुमंडल पदाधिकारी तेघड़ा, प्रखंड विकास पदाधिकारी तेघड़ा, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी तथा श्रम परिवर्तन पदाधिकारी तेघड़ा से बच्चों के स्वास्थ्य, पोषण, शिक्षा के साथ ही मूलभूत सुविधा के तहत सरकारी सहायता उपलब्ध करवाने एवं प्रखंड के कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय में दाखिला दिलाने की मांग की है। खाद्य सामग्री सौंपे जाने के समय प्रखंड साक्षरता सचिव अशोक कुमार ठाकुर, पंचायत समिति सदस्य संजीव कुमार शंकर एवं साहित्यकार कौशल किशोर सिंह के अलावा कई स्थानीय ग्रामीण मौजूद थे।
लाजिमी है चिंता: बेगूसराय में पुराना रहा है रिश्तों के कत्ल का इतिहास
पकड़ौआ विवाह का खौफनाक अंजाम: पिता, पुत्र और पुत्री के ट्रिपल मर्डर से दहला बेगूसराय

Leave a Comment

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव टीवी

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

Quick Link

© 2023 Reserved | Designed by Best News Portal Development Company - Traffic Tail